हेलो दोस्तों क्या आप Whatsapp Use करते है और आपका Account या आपका whatsapp Number Banned हो गया है। और आप अगर चाहते है की आप अपने whatsapp Number Unbanned कैसे करे तो आप इस Article को Last तक पढ़े क्योकि आज इस Post में हम आपको 2019 की Best Trick बतायेगे जिससे आपका Account 99% Active हो जायेगे और आप उसको Use भी कर सकेंगे।  

जैसा की हम सभी जानते है की आज Whatsapp केवल India मेही नहीं बल्कि आज ये World में सबसे ज्यादा Use किया जाने वाला Messenger Application बन गया है। और आज इसकी Popularity दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। 

Whatsapp अपने Launch होने के बाद से ही User को Free Of Cost बेहतर से बेहतर सेवा देने की कोशिस कर रहा है और इसके लिए वो हर बार अपने update को भी ला रहा है। लेकिन आज कुछ Third party Whatsapp Application का Clone बनाकर Whatapp की Trams और Condition का उलंघन कर रहे है जिससे आज Whatapp अपने कुछ यूजर के Account को Banned कर रहा है। 


how to activate banned whatsapp number 2019 Best Trick in Hindi

लेकिन आज हम आपको इस Article में बतायेगे की कैसे हम Whatapp के Banned account को Activate करे और साथ में यह भी बतायेगे की कैसे आप अपने Account को Banned होने से बचा सकते है। निचे में आपको कुछ tips देरहा हूँ जिसका Use अगर आप करते है तो आपका Account कभी भी Banned नहीं होगा।

Whatsapp Safe Account Use tips 

दोस्तों इन Tips को अगर आप Follow करते है तो में आपको 100 % Guaranty के साथ कहता हूँ की आपका Account कभी भी Banned नहीं होगा। तो अब चलिए इन Tips को जान लेते है। 

 Tips: 1   Do Not Use Third Party Whatsapp Application 
Guys जितने भी Whatsapp Account Block या Banned होते है उनमे से 70% Account Third party Whatsapp Application Use करने पर होते है क्योकि ये Application Whatsapp की Application का Clone है और ये अधिकतर Whatsapp की Application को Copy किया है इसलिए ये Application Illegal है और ये Whatsapp की Trams And Condition का भी उलंघन करते है। 

जिससे अगर आप इन Application में अपने account को Log in करते है तो Whatsapp को पता चल जाता है और वो आपके Account को फिर Illegal activity के लिए Banned कर देता है इसलिए आप अगर Whatsapp को Use करना चाहते है तो google Playstore से Download Whatapp को Use करे। 

 Tips: 2   Do Not Share Fake And Sexul Content 
दोस्तों अगर आप कोई Fake और कोई Sexual Content को Share करते है तो इससे भी आपका Account खतरे में आ सकता है क्योकि Whatsapp नहीं चाहता की कोई User Fake या Wrong Content को Share करके उसको बढ़ावा दे इसलिए कोई भी images videos Adios या कोई Text को Share करने से पहले ये देख ले की कहि ये आपके Account के लिए harmful तो नहीं है। 

 Tips: 2   Do Not Share Bulk Of Sms 
दोस्तों बहुत बार हम कुछ ऐसे लोगो को एक बार में ही 50 से 60 Sms या कोई और Images Audio Share कर देते है जो हमारे  Content List में Save नहीं है इससे Whatapp आपको कोई Fake News फैलने वाला या किसी User को परेशान करने वाला समझेगा जिससे वो आपकी Id को Block या Banned कर  देता है। 




इसलिए  अगर आप किसी User को अगर बहुत ज्यादा Sms एक बार मेही Share करना  चाहते है तो पहले उस Number को अपने Content list में Save कर ले और उसके बाद ही आप sms Share करे। इससे आपका Account भी Banned नहीं होगा और आप Massage भी Share कर सकेंगे।

तो दोस्तों ऊपर मेने आपको कुछ Tips बताई है जिससे आप अपने Account को Banned होने से बचा सकते अब में आपको Banned Whatsapp Number को कैसे Unbanned करे इसके बारे में बताउगा। 

how to activate banned whatsapp number

banned-whatsapp-number

जब आपका Whatapp Number Banned होगा तो आपके whatsapp Massanger में एक popup massage Show होगा जिसमे आपको आपको बताया जायेगा की आपका Whatsapp Number Banned कर दिया गया है और आपको ये Massage Show होगा your phone number +91******7890 is banned from using whatsapp. contact support for help और फिर इसके निचे आपको दो option दिए हुए होंगे जिसमे एक Option Support और एक option Cancel का होगा आपको Support के option पर Click करना है। 


Whatsapp-unbanned

Support के Option पर Click करने के बाद एक new Connects Support का Page Open होगा जिसमे आपको अपने Number Banned हो गया है और उसको unbanned करने के लिए Request करना होगा निचे में आपको एक Massage देरहा हु उसको Copy करके Whatsapp Number Hear पर अपने Number डालना होगा और उसके बाद Next Button पर Click करना है। 

 Sand This Massage =>> Hello Whatsapp Contact And Support Team iam Whatsapp User and I Use Whatsapp Last 2 Year But This Time My Whatsapp Number [Enter Your Whatsapp Number ] Has Been Banned So Please Turn it on again. 


Next Button पर Click करने के बाद एक New page Search FAQ आएगा जिसमे आपको This does not answer my question को सेलेक्ट करना है। 




अब Next Step में Contact Support Via ... का Popup Show होगा जिसमे आपको 2 Option दिए होगे  Fist Option Compose और Second Option Gmail का होगा इसमें aapko Second option Gmail को Select करना है। 




जैसे ही आप Gmail के Option को Select करेंगे तो एक New page में gmail open होगा और उसमे आपका सारा डाटा automatic आ जायेगा अब सिर्फ आपको gmail के Send button पर click करना है और आपका Data Sand हो जायेगा।  



Share-via-gmail

अब आपका ये massage Whatsapp Support Team Review करेगी। और उन्हें लगेगा की आपने कोई गलती नहीं की है। और आपने Whatsapp के Trums और Condition को Follow किया है तो आपका Number 72 Hours के अंदर unbanned कर दिया जायेगा  और आप फिर से अपने Whatsapp account को use कर सकेंगे। 

अगर आपका नंबर unbanned नहीं किया गया  इसका मतलब है की आपने कोई रूल  को Follow नहीं किया है और अब आपका Account permanently block  कर दिया है आप अब इस Number को कभी भी Whatsapp में use नहीं कर सकते अब आपको New Number से New Account create करना होगा। 

 At Last   तो Guys आपको हमारा ये how to activate banned whatsapp number 2019 Best Trick in Hindi post कैसा लगा हमे Comment करके जरूर बताये और अगर आपको लगता है की ये Article किसी की help कर सकता है तो Please एक बार इस पोस्ट  जरूर Share करे।