22 Nov 2018

Hindi Bloggers Incom Report With Proof December 2018-19 ( Full Information )

Hindi Blogger Income Report With Proof - अगर आपने अभी  गूगल पर Hindi Blog Income या Hindi Blog Earning Search किया है तो आप बिलकुल सही Article पर आये है। बहुत से लोग Blogging करना तो चाहते है लेकिन वो English में लिखना नहीं जानते या थोड़ा लिखना जानते है। और वो सोचते है की अगर Blog को हिंदी में बनाया तो Earning बहुत ही कम होगी। 

आज में उन सभी लोगो के लिए ये पोस्ट लिख रहा हु जो ये मानते है की हिंदी blog यानि की कम पैसा और Time की बर्बादी आज में उनको इस पोस्ट के माध्यम से अपने हिंदी blog की earning Show करुगा जिससे उनका ये भरम टूट सके।

Hindi Bloggers Income Report With Proof December 2018-19

Hindi-Bloggers-Incom-Report-With-Proof-December-2018-19

दोस्तों मेरी Blogging Earning को देखने से पहले में आपको अपने Blogging Career के बारे में कुछ बता दू जिससे आपको इस Field के बारे में कुछ अनुमान हो जायेगा। 

My Blogging Career and my Firest Blog

अगर मेरे Blog Career की बात करे तो मेने blogging को लगभग 4 साल पहले Star किया था और मेने अपना पहला Hindi Blog health care पर लिखा था इसमें में कुछ Health Tips और आयुर्वेदिक औषधि से कुछ दवाइयों के बारे में बताता था। और में हर दिन एक Article लिखता था। ऐसे मेने लगभग 3 महीनो तक इस blog में Article लिखे और मेरे Article का अच्छा Response भी आने लग गया। लेकिन मुझे अपने ब्लॉग को Fist Rank करना था और पैसे Earn करने थे।  

इसलिए मेने इस blog को Quit करने का सोचा और मेने इस को छोड़कर अपने Article Ucnews और news Dog पर Publish करने लगा क्योकि उस Time youtoube पर इन दो platfrom के ही चर्चे चल रहे थे। और लोगो को इन News site पर article लिखकर monthly 500+ Doller कमाता देखकर मुझे लगा की अगर में अपने Article इन News Site पर Publish करुगा तो में भी इन लोगो की तरह Monthly 500 + Doller कमा सकता हु और में  उसी दिन से उन News Blog पर Article लिखने सुरु कर दिए। 





मेने यहाँ पर लगभग 2 महीनो तक Article लिखे और यहा पर मेरे 2 महीनो में 5 doller और 700 Follor हो गये थे। लेकिन मेने फिर से अपना ब्लॉग बनाने की सोची क्योकि अगर में यहाँ पर 700 Follower और 5 Doller कमा सकता हु तो अपना ब्लॉग बनाकर उसमे इससे भी ज्यादा Earn कर सकता हूँ।


फिर मेने nuswami.com Blog को open किया और में यहाँ पर Mix article लिखने लग गया। में Technical ,motivational ,Education ,Lifestyle ,Health care ,जैसे सभी Topic Cover किये और मेने इस Blog को Successful Blog बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और दिन रात की मेहनत आज रंग लाई आज में इस Blog से Per month 200+ Doller Earn कर रहा हूँ। 


तो मेने यहां पर आपको अपने Blogging Career कैसे Start किया उसके बारे में बताया और अब में आपको बताउगा की में अपने Blog से किस किस माध्यम से पैसा कमाता हूँ। 

Top Way To Earn money From Hindi Blog 

blog को Rank करने के बाद वैसे तो पैसे कमाने के हजारो रास्ते है जिससे Unlimited पैसे Earn कर सकते है लेकिन इस Article में आपको अपने सभी Method बताउगा जिससे में एक Normal Hindi Blog से पैसे कमाता हूँ।

इन method को जानने से पहले ये जान ले की Blog बनाकर पैसे कमाना कोई आसान काम नहीं है। और नाही कोई ऐसा रास्ता है जिससे आप एक महीने में Successful blogger बन जाओगे और अगर आपको जल्दी पैसे कमाने है तो ये Field आपके लिए नहीं है। क्योकि इसमें Success होने में आपको 1 se 2 साल लग सकते है। इसलिए इस Career में वोही Inter करे जो वास्तव में आना चाहते है। 

1. Earn From Adsense Ads 

एक blogger या कहे तो कोई भी Website का Fist Earning Way Adsense Ads ही होता है जिससे वो पैसे कमाता है। क्योकि adsense ads या कोई अन्य ads network Blog में Views के पैसे देते है जो सबसे आसान काम होता है इसमें  कोई Severs देने की जरूरत होता है लेकिन आपको इसमें एक काम करने की जरुरत होती है वो है अपने Website पर Article लिखने की क्योकि कोई User आपके Website पर तब ही आएगा जब आप उसकी कुछ help कर रहे हो और ऐसे में article लिखकर पैसे बनाना बहुत ही आसान काम है। जिसमे आप बिना कोई पैसे लगाए Blog से पैसे कमा सकते है। 

2. Earn From Affiliate Market 

Adsense Ads के बाद अब बारी आती है Second Way की जिससे में अपने Hindi Website से Income Generate करता हु। वो है Affiliate Marketing इससे पैसे कमाने के लिए हमे सबसे पहले ऐसी Online Marketing Site पर जाना होगा जो Affiliate को Accept करती है और उसमे हमे Account बनाकर उसके Product की Advertisement अपने Blog पर देनी होगी जिससे कोई हमारे Blog पर आया User उस Advertisement पर Click करके उस Product को Buy करता है तो हमे कुछ commission  उस Product को Sell करने का मिलता है जो की लगभग  5% से  10 % का होता है। 

अब मान ले आपने एक Laptop का Affiliate Ads अपने Blog पर लगाया है और इस Laptop की कीमत 25000 रूपये है तो अगर अब कोई Visitor आपके उस Add पर Click करके Laptop को Buy करेगा तो आपको कम से कम 700+ रुपये तो आराम से मिल जायेगे। 

3.Earn From Ebok Selling 

दोस्तों Ebook के माध्यम से भी एक Blogger पैसे कमा सकता है। अगर आप Ebook को बनाकर अपने BlogAdsense से पैसे नहीं कमाता था उस Time में कुछ Ebook लिखकर उनको अपने Website पर Sell करता था। और इससे में महीने के 500 रुपये कमा लेता था। और एक बार तो में ने अपने Ebook से 2000 रुपये भी कमाए थे। 

दोस्तों यहां पर मेंने आपको बताया है की में पैसे किस किस माध्यम से कमाता हूँ  इसके बारे में बताया है और अब में आपको बताउगा की मेंने इस महीने अपने Site से कितने पैसे कमाये है। और आपको अपनी Earning का proof भी बताउगा। 

My This Month Earning with Proof  

यहां पर में आपको इस महीने की अपने Blog के दुवारा की गई Earning के बारे में बताउगा और अपने Adsence की Earning का प्रूफ भी दुगा। 
  1. Adsence Earning = 150 Dollar 
  2. Affiliate marketing Earning = 50 Dollar 
  3. ebook Sell Earning = 55 Dollar 
  4. Paid Ads = 30 Dollar  
  5. Total This Month Earning = 285 Dollar 
तो दोस्तों मेने यहां पर इस Month की मेरी total Earning Show की है और अब में अपने Adsence की Earning का Proof भी बता रहा हु proof देखने के लिए मेने अपने Adsence Account की Screen Shout दी है उसको देखे।

my-Adsence-Earning

Conclusion 

तो दोस्तों आज के इस Article में मेने आपको Hindi Bloggers Income Report With Proof  के बारे में जानकारी दी है और Full Detail में बताया है की में किन किन माध्यम से hindi Blog से पैसे कमाता हूँ। अगर आपको हमारा  ये Article अच्छा लगा है तो इसे शेयर जरूर करे। और ऐसे ही Informative Article को पढ़ने के लिए हमारे Blog को Subscribe करे। 

No comments:

Post a Comment