Diwali का Event बहुत ही जल्दी आने वाला है और अगर ऐसे में आप Diwali से Related कोई भी Small Business की शुरुआत करते है तो आप इस Event में अपने छोटे से Business में कम से काम Investment और मेहनत करके अच्छा पैसा Earn कर सकते है। तो अगर आप इन Small Business Module के बारे में जानना चाहते है तो इस Article को Last तक पढ़े।

Diwali पर Small Business करके पैसे कैसे कमाए


ये तो आप सभी जानते होंगे की  Success और Successful Business  के पीछे पैसा नहीं होता है अगर आप भी Success और Successful Business पाना चाहते है और अपनी Life को मजे से आरामदायक जीना चाहाते है तो आपके पास केवल 2 चीजे होना बहुत ही जरूरी है। पहली Creative mind और दूसरी कभी हार ना मानने की जिद अगर आपके पास Success के ये 2 मूलमंत्र है तो आप कुछ नहीं से सबकुछ तक का सफर तय कर सकते है। इसलिए अपने Mind में इन दो मूलमत्रों को save कर ले

Diwali Decoration का सामान Sell करे। 

दिवाली पर सभी अपने घरो Office और Work place की साफ़ सफाई  करते है और फिर उनको Decorative सामान जैसे Light ,rangoli ,या paper से बानी हुई आकर्षक सजावटी सामग्री से उनको सजाते है। तो अगर आप सजावटी और डेकोरेटिव सामान को sell करते है तो आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है। 




इस Business को आप कम से कम 10 से 15 हजार रुपयों में सुरु कर सकते है। और इससे आप 20 से 25 हजार तक कमा सकते है। और वो भी केवल दिवाली के 10 दिनों के अंदर अंदर इसमें आपको ज्यादा दिनों तक इंतजान नहीं करना पड़ेगा। और आपका सामान बहुत ही जल्दी sell हो जायेगा। 

ये Decorative सामान आपको खरीदने के लिए थोड़ी Searching करनी पड़ेगी और इस सामान को Stock में आप खरीदेंगे तो आपको कम कीमत में मिल जायेगा और कुछ Discount भी मिल जायेगा। 

Diwali पूजन का सामान Sell करे। 

Diwali पूजा का सामान sell करना भी एक Profitable Business बन सकता है। लेकिन इस सामान को Sell करने के लिए आपको थोड़ अपने Business बजट  को बढ़ाना पड़ेगा। इसमें सबसे पहले आपको Rent पर एक Shop लेनी पड़ेगी जो अच्छी Location पर हो और ऐसी Shop आपको कम से कम 4 से 5 हजार महीने में मिल जाएगी। 

उसके बाद आपको Stock में कम से कम 20 हजार का पूजा का सामान Buy करना होगा। क्योकि अगर आप 10 हजार से कम का पूजा का सामान खरीदते है तो वो पप्रोफिटेबल नहीं रहेगा और उसमे आपको कोई discount भी नहीं मिलेगा। 

पूजा का सामान Sell करने के लिए आकर्षक offer और इनाम का Lucky Drown रखे। जिससे अधिक से अधिक लोग Lucky Drown के लालच में आकर आपके Shop से सामान खरीदेंगे। 

Diwali पर crackers को Sell करे। 

Diwali पर अगर सबसे ज्यादा Margin और सबसे ज्यादा profit का कोई Business है तो वो है Diwali पर Cracks को Sell करना क्योकि इसमें आपको जायद Investment की भी जरुरत नहीं पड़ती इसमें आपको कम से कम investment करके profit की Sell कर सकते है।

इस Business में आप 20 हजार से अपने Business को सुरु करके dubble Profit 40 हजार तक उठा सकते है। क्योकि Crackers में Seller को बहुत ज्यादा Margin मिलता है। और अगर आप stock में Cracks को Buy करते है तो discount भी मिल सकता है।

Diwali पर Cracks (पटाखों ) को Sell करने के लिए आपको कोई Shop Rent पर लेने की जरुरत नहीं पड़ेगी इसमें आपको अच्छी सही Location को Find करना है और वह पर 2 Table लगाकर आपने शोपे को स्टार्ट कर सकते है।

Conclution   तो दोस्तों इस Article में हमने आपको  3 Diwali Business के बारे में जानकारी दी है जिनको आप Diwali पर start करके profit उठा सकते है। और अगर आपने हमारा पिछले Article Diwali Event ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में नहीं पढ़ा है तो पहले उस Article को पढ़ले क्योकि उसमे मेने आपको Details में how To Setup and Earn From Event Blog के बारे में बताया है जो आपके लिए काफी Useful Article होगा। और अगर आप ऐसे ही मजेदार पोस्ट पढ़ना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को जरूर Subscribe करे। 

Thunk You अपना बहुमूल्य टाइम बचाकर इस जानकारी वाले पोस्ट को पढ़ने के लिए  आशा करते है की आपका साथ ऐसे ही हमारे साथ बना रहेगा