KineMaster Pro कैसे डाउनलोड करे और Editing कैसे करे ? - Nuswami.कॉम

Breaking

Tuesday, 11 September 2018

KineMaster Pro कैसे डाउनलोड करे और Editing कैसे करे ?

हेलो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम KineMaster Pro कैसे डाउनलोड करे और Editing कैसे करे ?  इसके बारे में एक Quick Information देंगे। जिससे अगर कभी आपके पास Laptop या PC ना हो और जल्द से जल्द आपको किसी वीडियो की Editing करनी है उसमे filter change करना है। Sound को काम ज्यादा करना है। Video के background में Sound लगाना है Green Screen Video में Background Screen लगानी है। या फिर आपको वीडियो में किसी भी तरह का Sound effect, slow motion effect , Fast motion effect ,और Video स्क्रीन पर Text Images लगाना ये सभी आप KineMaster पर बड़े ही आसानी से कर सकते है।


ऊपर के आर्टिकल में हमने आपको KineMaster के बारे में कुछ Quick Information दिया है जिसमे ये वीडियो Editing में क्या क्या कर सकता है इसके Feature क्या क्या है इसके बारे में बताया है और अब में आपको Kinemaster Pro कैसे डाउनलोड करे इसके बारे में बताउगा और आपको Free में इस Video Editor का डाउनलोड Link दुगा जिसमे आपको KineMaster का Watermark भी हटा हुआ मिलेगा।


KineMaster Pro कैसे डाउनलोड करे और Editing कैसे करे ? 


अब में आपको निचे Kinemaster Pro को डाउनलोड करने के लिए निचे कुछ Steps दे रहा हु उनको Follow करके इसको डाउनलोड कर ले। 

Step: 1 सबसे पहले आपको निचे एक Download KineMaster Pro का Application का Link दिया हुआ होगा उस पर Click करें और इस Application को अपने Android Mobile के अंदर डाउनलोड कर के 


Step: 2  Download करने के बाद इस Application पर dubble क्लिक करे और उसके बाद आपको इस Application को Install करना है अगर आपके Mobile में ये इनस्टॉल नहीं हो रहा है और Mobile में Install Block का Error आ रहा जैसा की मेने निचे Mobile के Screen Shout में दिखाया है तो यह पर आपको दो Option मिलेंगे 1 Cancel और 2 Setting आपको Setting वाले Option पर क्लिक करना है। 


Step: 3 Setting पर क्लिक करने के बाद आप अपने मोबाइल सेटिंग में होंगे यह पर आपको Unknown Sources के Option को Enable करना है इसके लिए आप Mobile में scroll down करे और वह पर Unknown Sources के Option को Enable कर दे जैसा की मेंने Mobile के Screen Shout से निचे बताया है। 




Step: 4 अब आप Back जाये और जहाँ आपने Kinemaster को Download किया है वह पर Dubble Click करके इसको Install करे इस बार ये आराम से Install हो जायेगा और आपको कोई भी Install Block का Error Show नहीं होगा आप इसको Simply Install कर ले अगर अभी भी आपके Install में Error आ रहा है तो आपको  Kinemaster के  Application को दुबारा Download करना है । क्योकि कभी कभी File पूरी Download नहीं होने से आपका Application unsupported बताता है। 


Kinemaster Pro के Feature क्या क्या है ?

वैसे तो मेने आपको Article के सुरुवात में ही इसके Feature के बारे में Quick जानकारी दे दी थी परन्तु कुछ लोग इस Video Editor के बारे में ठीक से नहीं जानते वो केवल इससे वीडियो को Croup करना और इसमें दूसरा video लगाना इतना ही जानते है इस लिए में उन सभी Readers या Youtouber जिनका Youtoube पर अपना एक Channel है और उनके पास video Edit करने के लिए Computer या लैपटॉप नहीं है तो उनके लिए ये जानकारी बहुत ही ज्यादा उपयोगी है। 

 इस paragraph में आपको Kinemaster के सभी Feature के बारे में बताउगा और अगर इस पोस्ट में सभी Feature नहीं Cover हुए तो में आपके लिए एक और पोस्ट लाऊगा जिसमे में Kinemaster के बाकि बचे हुए फीचर के बारे में बताउगा। 

Feature: 1 Clip Graphics 

ये बहुत Kinemaster का बहुत ही कमाल का फीचर है इसमें अगर आप किसी भी वीडियो को Edit करते है और आप चाहाते है की उस वीडियो पर आपके Youtoube चैनल या Blog या कोई अन्य Product की branding हो तो आप इस Feature का Use अपने Video में कर सकते है। 

क्योकि इसमें आपको बहुत Title Effects मिल जायेगे जिसमे आप अपने Brand का नाम लिखकर उसको वीडियो के किसी भी पार्ट में Show करवा सकते है साथ ही यहा पर आपको 2 और Option मिलेंगे 1.Style change ,और 2 Text Color Cheange करने का Option मिलेगा आप अपने अनुसार किसी भी Style और में change कर सकते है और अपने वीडियो में लगा सकते है। 


Feature: 2 Speed Control 

ये एक बहुत ही besic Feature है और मुझे लगता है की हर कोई वीडियो Editor जो Video को अपने Mobile या Computer में किसी भी जगह पर एडिट करता हो उसको इस Feature के बारे में जरूर पता होगा।  इस Feature का use हम वीडियो Editing में तब करते है जब कोई Seen को हमे Fast motion या shlow Motion में दिखाना हो और इसका ज्यादातर Use कोई Funny Video या कोई Super Power को दिखने वाले वीडियो में करते है 


Feature: 3  Rotate/Mirroring 

इस Option में आप अपने वीडियो को किसी भी Angle से Rotate कर सकते है इस ऑप्शन का Use उन वीडियो को Edit करने में होता है जिनको हमे एक Side से दूसरी Side में घूमना हो या Video के कुछ Part में केमेरा Angle को उल्टा करना हो ऐसे में हम केमेरा को उल्टा करके वीडियो को शूट करेंगे को वीडियो के Target एरिया में कुछ गड़बड़ हो सकती है जिससे आपके वीडियो बनाने की पूरी महनत मिटटी में मिल सकती है इसलिए हम Video में Rotate /Mirroring के ऑप्शन का Use करते है। इससे हमारे एरिया में गड़बड़ होने की कोई भी सम्भावना नहीं होगी है और एक अच्छा और Clear वीडियो भी हम आराम से बना लेते है। 

Feature : 4 Color Filter  

दोस्तों इस Option के Use से आप अपने Video का Color Filter change कर सकते है जिसमे आपको बहुत सारे Color Option मिलेंगे और अगर आप चाहते है की आप पुरे video का Color Change ना कर के केवल Video का कुछ पार्ट ही change करना  चाहते है या अलग अलग पार्ट में different Color Use करना चाहते है तो आप इस Option का Use कर सकते है। 


Feature: 5 Color Adjustment  

जैसा की इस Option के नाम से ही आपको पता चल रहा है की ये Color Adjustment क्या है। Guys इस Option का Use हम mainly उन वीडियो पर करते है जिनमे बहुत ज्यादा brightness या बहुत ज्यादा Sunlight है इस Option से हम किसी भी Color को काम ज्यादा या felter के Color को काम ज्यादा करने के लिए Use करते है। 




Conclusion:- दोस्तों इस पोस्ट में मेने आपको Kinemaster pro Free में कैसे डाउनलोड करे इसके बारे में Detail में Step by Step जानकारी दी है और साथ में आपको Kinemaster के कुछ editing Option के बारे में भी बताया है जिनका इस्तेमाल करके आप Kinemaster में कुछ हद तक वीडियो एडिट कर सकते है और आगे के Kinemaster video Editing Option के बारे में पार्ट 2 में जानकारी दुगा। 

अगर आपको इस पोस्ट के बारे में कुछ भी सवाल है तो आप हमें  Comment Box में अपना सवाल पूछ सकते है और आपको अपने सवाल की इस तरह लिखना है जो हम अभी निचे example के दुवारा आपको बतायेगे। 

Exp:- # आपका सवाल #

अगर आप इस तरह से सवाल लिखेंगे तो हम आपके सवाल का जवाब जल्द से जल्द देंगे और साथ ही अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी है तो आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और ऐसी ही नई पोस्ट पाने के लिए इस ब्लॉग को Subscribe करे। 

Thunk You !..........

2 comments:

  1. Kya is app me media layer add hai ??

    ReplyDelete
    Replies
    1. Haa bhai kinemaster ke iss version me media layer add hai.

      Delete