जैसा की आप सभी ने आज के इस पोस्ट का Title " Download All Event Script For Blogger ( Earn Money to Event ) " तो पढ़ा होगा और आज हम आपको सभी Indian Event Blogging की Script देंगे जिससे आप जिस भी Event के लिए Blogging करना चाहते है उसमे पहले से तैयारी कर सके और Event आने पर अच्छी Earning कर सके। दोस्तों आज हम आपको होली,दीपावली,ईद क्रिसमस,दसहरा,नवरात्रा,गणेश नवमी ,जैसे और भी Event की Script देने वाले है। तो अगर आप इन सभी त्यौहार की Event Script चाहते है तो आपको इस पोस्ट को Last तक पढ़ना होगा।

Download All Event Script For Blogger 

Download-All-Event-Script-For-Blogger

अगर आप एक ब्लॉगर है और आप Event Blogging से पैसा कमाना चाहते है तो आज की ये पोस्ट आपके लिए ही है इस पोस्ट में आज में आपको event Blogging क्या है इसे कैसे करते है ? इसके करने के क्या फायदे है , और ये कितने type की होती है और साथ में आपको Indian Events की Scripts भी दुगा और वो भी Free में तो अब सबसे पहले हम जान लेते है की Event blogging क्या है और उसके बाद में बारी-बारी से सारे Topic cover करुँगा। 

Event Blogging क्या है  

इन Blogging को किसी Event में Wishing के लिए बनाया जाता है और ये event Start होने से लगभग 2 से 3 महीने पहले बनाई जाती है जिससे बाद में इसको google bing Yahoo जैसे Search Engine पर Rank करवाना आसान होता है और एक Pro Blogger जीसको Blogging की सारी बारीकियाँ पता हो और साथ में उसे SEO यानी की Search Engine Optimization का भी पूरा knowledge हो ऐसे blogger Event Blogging करने के लिए Event के ठीक 1 महीने पहले या Event Start होने में 2 से 3 Week बाकी हो तब अपने Blog को Start करते है। क्योकि उनको इस तरह की blogging के बारे में सारी जानकारियाँ होती है और बहुत ही जल्दी वो अपने blog को Rank भी करवा लेते है।

Event Blogging के क्या फायदे है 

वैसे अगर हम Event Blogging के फायदे के बारे में बात करे तो आपको इससे फायदे ही फायदे होंगे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा। अगर आप इस तरह के ऑनलाइन Work को करने लग गए है और आप मन लगाकर इसको केवल 3 महीने अच्छी तरह से करते है तो में आपको challenge करके कहता हु इससे आप 3 महीनो में लगभग 200 + डॉलर आराम से Earn कर लोगे और अगर आप इसमें Ads के साथ साथ किसी Product का affiliate Link भी Add कर दे तो आपको 200+ डॉलर boost करके 500 डॉलर आराम से हो जाएगे और आप भी जानते है की सिर्फ 3 महीने केवल 2 घण्टे का par day Work से इतना पैसा बहुत ज्यादा होता है। 




अगर आप पहले से blogging की feeld में Work कर रहे है और आपको इसकी बारीकियों का पता है तो आप  500 Doller  से भी ज्यादा Earn कर सकते है। और आखिर में आपको suggest करना चाहता हु की आप जितना जल्दी हो सके इस feeld में अपना कदम रखे और घर बैठे पैसे Earn करे। 

Event Blog कितने टाइप की होती है

एक Event Blogger को ये जानना बहुत ही जरूरी होता है की Event Blog के कितने Type होते है और ये Type आपकी Event Blog को Rank करने के साथ साथ पैसे Earn करने के लिए भी बेहद जरूरी होते है वैसे तो अगर हम बात करे तो Event Blog एक ही Type की होती है परन्तु आजकल SEO Technics के अनुसार इसको 2 Type में define किया गया है जो हमने निचे Numbering के दुवारा बताया है और इनके बारे में कुछ Short Information भी दी है।

  1. Black Hat Event Blog 
  2. White Hat Event Blog 


Black Hat Event Blog 

इस तरह के blog में ज्यादातर black Hat SEO का Use करके Search Engine में इसको Fist Page में Rank किया जाता है। और इसमें आपका Blog Rank हो भी सकता है और नहीं भी हो सकता है इसमें दोने बात हो सकती है। लेकिन अगर आप इस Technic से अगर किसी तरह Ranking ले लेते है तो इसमें आप सोच भी नहीं सकते इतने User आपके blog पर Visit करेंगे और Earning एक दिन में 1000+ Doller तक हो सकती है। लेकिन इस SEO से आप एक बार Ranking सकते है उसके बाद जैसे ही किसी Search Engine को पता लगेगा वो आपकी Site को Block कर देगा और फिर आप कभी भी उस site को Rank नहीं कर पाएंगे। 

White Hat Event Blog 

ये Black Hat Event Blog से बिलकुल उल्टा है इसमें SEO Technics का तो Use किया जाता है लेकिन ये सभी Technic liggled होती है  इन Technic को खुद Search Engine Use करने को कहते है। इनमे Blog को Rank करवाना वैसे तो आसान नहीं है लेकिन अगर आप इसमें एक बार अपने Blog को Rank कर दे और फिर Blog को Search Engine के मुताबिक Update करते रहे तो इससे भी आप अच्छी Earning कर सकते है और वो भी Life Time Earning इसमें आपके Blog को Block होने का कोई खतरा नहीं होता है।

All Indian Event Script For Blogger

यह पर में निचे आपको सभी Event Blog की Script का Download Link दे रहा हु आप को जो भी Script Download करनी है आपको उस Link को Dubble Click करना है और फिर उस Script को Download कर लेना है।


 होली  Event Blog Script Download 


 क्रिसमस  Event Blog Script Download 

 दसहरा  Event Blog Script Download 

 नवरात्रा  Event Blog Script Download 

 गणेश नवमी  Event Blog Script Download 

Conclution   आज के इस पोस्ट में मेने आपको Complete Event Blog के बारे में जानकारी दी है। और साथ ही आपको  All Event Script For Blogger भी दी है जिससे अगर आप अपना कोई भी ब्लॉग बनाना चाहते है तो आपको उसके लिए Script Buy करने की जरुरत नहीं होगी क्योकि हमने यह पर आपको सभी Script दे दी है। 

तो अब आप इन स्क्रिप्ट को डाउनलोड करे और पैसे Earn करे। तो दोस्तों अगर आपको लगता है की आज का ये पोस्ट आपके काम आया है तो आप इस Article को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमे Comment Box में पूछ सकते है।